Flipkart creator studio प्रोडक्ट शेयर करके पैसा कमाये

Flipkart creator studio फ्लिप्कार्ट का रेफेर and earn program समझ सकते है यहाँ पर आपको अपने सोशल मादी followers के बीच में फ्लिप्कार्ट प्रोडक्ट का advertisement करना है अगर अप डिटेल में जानना चाहते है तब आप निश्चिन्त रहिये आपको पूरी जानकारी दी जाएगी

भारत की सबसे बड़ी ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट जल्द ही एक नया फीचर लेकर आई है जिससे आप घर बैठे पैसा कमा पाएंगे।

Flipkart success के पीछे उनका innovative ideas है जिसने फ्लिपकार्ट को इस मुकाम तक पहुंचाया है की आज वो amazon india को टक्कर दे पाई।

अगर आपको नही पता की फ्लिपकार्ट क्या है? तब हम आपको बता दे कि फ्लिपकार्ट e-commerce company है जो भारत में ऑनलाइन शॉपिंग के लिए सबसे बड़ा नाम है।

New age companies अपनी सेल को बूस्ट करने के लिए अलग अलग तरीके से affliate marketing programs चलाती है जिसमे आम व्यक्ति (non employee) companies की सेल बढ़ाता है जिसके बदले कंपनी उन्हें कुछ पैसा देती है।

Flipkart creator studio इसी प्रकार का एक एफिलिएट मार्केटिंग तरीका है

Flipkart creator studio क्या है

अपनी सेल को बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट एक प्रोग्राम लेकर आई है जिसका नाम है flipkart creator studio जिसमे व्यक्ति फ्लिपकार्ट पर लिस्टेड प्रोडक्ट की सेल अपने सोशल मीडिया फॉलोवर्स को करवाएगा जिसके बदले फ्लिपकार्ट आपको commission देगी।

Flipkart creator studio
source – flipkart app

हर प्रकार की कैटेगरी के लिए अलग अलग कमीशन तय किया जाएगा। जिन प्रोडक्ट में मार्जिन ज्यादा होता है उसमे अधिक कमीशन कंपनी द्वारा दिया जाएगा

Flipkart creator studio में जो कमीशन दिया जाएगा वह 1% से 10% तक होगा gifting category में कमीशन अधिक होगा तो वही इलेक्ट्रॉनिक सामान में यह बहुत कम हो सकता है।

चूंकि अभी तक फ्लिपकार्ट क्रिएटर स्टूडियो लॉन्च नही हुआ है तो किस कैटेगरी में कितना कमीशन मिलने वाला है यह कहा नही जा सकता।

अगर आप सोशल मीडिया सेंसेशन है और आपके फॉलोवर्स की संख्या decent है तब यह आपके लिए ही है।

कोई भी व्यक्ति जिसके फेसबुक, इंस्टाग्राम यूट्यूब पर फॉलोवर के बीच खूब अधिक चर्चित है उसके फोटो videos और reels ko खूब लाइक और शेयर मिलते है तब वह व्यक्ति फ्लियोकार्ट क्रिएटर स्टूडियो में रजिस्ट्रेशन कर सकता है।

How to register for Flipkart creator studio

अगर आप Flipkart creator studio को ज्सेवाइन करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले फ्लिप्कार्ट क्रिएटर स्टूडियो की offcial वेबसाइट पर जाना पड़ेगा जहा जहा पर आपको सिग्न उप का आप्शन दिखाई देगा जब आप उसमे अपना ईमेल और मोबाइल नंबर डालेंगे तो फ्लिप्कार्ट की तरफ से आपको एक समस प्राप्त होगा जिसमे लिखा होगा की हम 2 दिन में आपको कांटेक्ट करेंगे

अगर आप रियल में एक सोशल मीडिया फ़ॉलोवेर है जिसके इन्द्ताग्राम और youtube पर अच्छे खासे followers है तो ही आप eligible है हर कोई व्यक्ति इसके लिए eligible नही है eligibility को और अच्छे से समझने के लिए फ्लिप्कार्ट क्रिएटर स्टूडियो की terms and conditions को पढ़ सकते है

आप फ्लिपकार्ट app से रजिस्ट्रेशन नही कर सकते इसके लिए अलग से वेबसाइट बनाई गई है जहा से आसानी से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते है।

रजिस्ट्रेशन के दौरान आपको अपनी डिटेल जिसमें मोबाइल no. Email ID नाम एवं आपके सोशल मीडिया प्लेटफार्म से संबंधित जानकारी देनी होगी

सोशल मीडिया में अगर आप फेसबुक इंस्टाग्राम,ब्लॉग चलाते है तो उसकी लिंक youtuber है तो यूट्यूब चैनल की लिंक, ट्विटर पर फॉलोवर अधिक है तब ट्विटर हैंडल की जानकारी देना है। और रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सबमिट करना है।

एक बार जब आप फॉर्म सबमिट कर देंगे उसके बाद फ्लिपकार्ट की टीम मैनुअली आपके सोशल मीडिया प्लेटफार्म या यूट्यूब चैनल को चेक करेंगे। सब कुछ ठीक होगा तो आपको अप्रूवल मिल जायेगा।

Flipkart creator studio कैसे काम करता है

जब आपको Flipkart creator studio का अप्रूवल मिल जायेगा तब आपको एक डैशबोर्ड मिलेगा जहां पर आपको लॉगिन करके आप अपने प्रोडक्ट से संबंधित लिंक बनाकर अपने यूट्यूब, ब्लॉग,फेसबुक या इंस्टाग्राम पर लिंक डालकर प्रोडक्ट की सेल करवा सकते है।

जब कोई फॉलोवर आपकी लिंक पर क्लिक करेगा तब आपके डैशबोर्ड में लीड दिखने लगेगी। और जब वह प्रोडक्ट purchase कर लेगा तब सेल कंप्लीट हो जायेगी जिसका कमीशन आपकी earning में जुड़ जायेगा।

Note – Flipkart creator studio में कंप्लीट सेल करने पर ही कमीशन मिलेगा।

इससे पहले फ्लिपकार्ट द्वारा flipkart affliate marketing चलाई जाती थी जिसे अभी discontinue कर दिया गया। अतः कोई भी फिलहाल फ्लिप्कार्ट एफिलिएट मार्केटिंग के लिए रजिस्ट्रेशन नही कर सकता है।

एफिलिएट मार्केटिंग एक proven marketing strategy है जिससे सेल बढ़ती ही है दुनिया में लगभग सभी बड़ी कंपनिया इस रणनीति को फॉलो करती है।

इससे पहले फ्लिप्कार्ट अपने ग्राहकों के लिए flipkart पे लेटर की सर्विस चालू कर चूका है पहले यह केवल चुनिन्दा ग्राहकों के लिए ही थी पर अब तो लगभग सभी ग्राहक इसका लाभ उठा सकते है यह प्रोडक्ट की सेल को बढाने के लिए उठाया गया कदम मात्र है इससे व्यक्ति तब ऑनलाइन शौपिंग कर सकता है जब उसके पास पैसे न हो

Flipkart refer करके कमा सकते है पैसा

इसके अलावा फ्लिपकार्ट पर एक और प्रोग्राम चलता है फ्लिपकार्ट रेफर एंड अर्न प्रोग्राम।

इसमें यदि आप किसी व्यक्ति को ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए फ्लिपकार्ट रेफर करते है तो इसके बदले आपको 100 रुपए मिलते है।

हालांकि फ्लिपकार्ट के पास बहुत बड़ा यूजर है जो ऑनलाइन शॉपिंग के लिए फ्लिपकार्ट उपयोग करता है परंतु फिर भी एक बहुत बड़ा वर्ग अब भी ऑनलाइन शॉपिंग से अनभिज्ञ है।

तो येसे में आप अपने किसी भी कॉन्टेक्ट पर्सन को या फॉलोअर को जो अभी तक फ्लिपकार्ट नहीं चलाता है उसे फ्लिपकार्ट application refer करे और पैसा कमाए।

Flipkart creator studio किसके लिए है

सोशल मीडिया पर जिसके followers अधिक है वह Flipkart creator studio से जुड़ कर पैसे कमा सकता है इसमें आपको अपने followers को फ्लिप्कार्ट प्रोडक्ट की suggeston देना है और उन्हें सेल करवाना है

Flipkart customer care email id

यदि आपको फ्लिपकार्ट से ईमेल पर कॉन्टेक्ट करना है तब cs@flipkart.com पर संपर्क कर सकते है

फ्लिप्कार्ट क्रिएटर स्टूडियो कस्टमर सपोर्ट क्या है

studio-support@flipkart.com फ्लिप्कार्ट क्रिएटर स्टूडियो से इस आईडी पर मेल भेज कर कांटेक्ट कर सकते है

यह भी पढ़ें -: फ्लिप्कार्ट डिलीवरी बॉय जॉब

एयरटेल टेली वेरिफिकेशन

Leave a Comment