HCL Technologies Q3 results जारी। कंपनी ने की डिविडेंड की घोषणा

देश की जाने वाली आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी के अक्टूबर से दिसंबर क्वार्टर मठ के फाइनेंशियल रिजल्ट आ चुके हैं कंपनी को₹4350 करोड़ का नेट प्रॉफिट हुआ है जिसके जल्दी कंपनी ने डिविडेंड देने की भी घोषणा की है।

HCL tech Q3 RESULT

अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर महीने में कंपनी को कितना प्रॉफिट हुआ है इसका फाइनेंशियल डाटा है कंपनी और जो स्कूटर में भी प्रॉफिट में रही है नेट प्रॉफिट की बात करें तो कंपनी को 4350 करोड़ का शुद्ध मुनाफा हुआ है जो की पिछले क्वार्टर की अपेक्षा अधिक है

सितंबर महीने में को रिजल्ट आए थे उसमे hcl tech को 3900 करोड़ का प्रॉफिट हुआ था।

कंपनी ने जारी की डिविडेंड की तिथि

कंपनी सभी शेयर धारकों को ₹12 डिविडेंड ₹2 फेस वैल्यू के आधार पर देने की घोषणा की है जिसकी रिकॉर्ड डेट भी कंपनी द्वारा जारी हो चुकी है रिकॉर्ड डेट की बात की जाए तो कंपनी ने इसको 20 जनवरी रखा है डिविडेंड की राशि 30 जनवरी को दी जाएगी।

HCL TECHNOLOGIES overview

आईटी सेक्टर की बिगेस्ट कंपनी हिंदुस्तान कंप्यूटर लिमिटेड सॉफ्टवेयर सर्विसेज तथा हार्डवेयर सर्विसेज प्रोवाइड करवाती है यह भारत में संचालित सबसे पुरानी आईडी कंपनी में से एक है मार्केट कैपिटल की बात की जाए तो एचसीएल टेक का मार्केट कैप 4 लाख 18 हजार 121 करोड रुपए है enterprise value 412081 करोड रुपए मौजूदा शेयर भाव के हिसाब से है।

कंपनी के शेयर की बात करें। तो 1540 रूपए है। जो की लगातार बढ़ रहा है। investment के हिसाब से इसको कंसीडर किया जा सकता है

top comptitor companies of hcl tech

आईटी इंडस्ट्री में बात करें तो भारत में 5-6 बड़ी आईटी कंपनी है जो की HCl tech company के मुख्य comptitor companies hsi इनमे टीसीएस, विप्रो, महिंद्रा टेक, इंफोसिस, माइंड ट्री जैसे बड़ी कंपनी शामिल है।

hcl tech stock price pridiction

एचसीएल टेक्नोलॉजी करेंट शेयर प्राइस की बात की जाए तो जनवरी 2024 में यह 1540 रुपए है। जिसका डाउनसाइड 1247 रुपए तथा अपसाइड 1630 तक अगले 3 महीने में पैटर्न नजर आ रहा है।

Akhilesh
Follow me

Leave a Comment