Finance

how to open hdfc demat account? brokerage, other charges in hindi

हैलो दोस्तो आज हम जानेंगे HDFC demat account के बारे में। कितना ब्रोकरेज लगता है, इंटरफेस कैसा है। मंथली चार्जेस annual charges, etc.

hdfc groups कई प्रकार की सर्विस देता है जिनसे एक hdfc securities service एक मुख्य सर्विस है। बेसिकली यह एक डीमैट ब्रोकिंग की सर्विस है जहां आप डीमैट अकाउंट खोलकर स्टॉक मार्केट से कनेक्ट हो सकते है।

अगर आप डीमैट अकाउंट खोलने की सोच रहे है तब यह पोस्ट आपके लिए है पोस्ट को पूरा पढ़े जिससे सही जानकारी मिल सके।

HDFC DEMAT ACCOUNT

एचडीएफसी भारत का ट्रस्टेड तथा विश्वसनीय स्टॉक ब्रोकर है जो की 3 in1 hdfc demat account की सुविधा देता है। इसके द्वारा इंडियन स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग, इन्वेस्टिंग कर सकते है।

भारत की सबसे अच्छी बैंक एचडीएफसी के द्वारा यह 3inone डिमैट अकाउंट facilities दी जाती है।

HDFC demat account में ब्रोकरेज चार्ज कितना लगता है। प्लेटफॉर्म कैसा है account opening procedure क्या है जानते है इन सभी बेसिक जानकारी को।

brokerage of hdfc securities

hdfc securities discount broker है जो की स्टॉक मार्केट से जुड़े सभी सेगमेंट में काम करता है। equity, future & option , derrivaties, IPO, commodity. सभी के लिए ब्रोकरेज चार्ज अलग अलग है इसे एक टेबल के माध्यम से समझ सकते है।

plan 199plan 299plan 999plan 1999plan 2999plan 3999plan 4999plan 5999
Equity Delivery0.32%0.27%0.22%0.18%0.15%0.15%0.10%0.10%
Equity Intra Day0.032%0.027%0.022%0.018%0.015%0.015%0.010%0.010%
Option Per Order2020202020202020
Future Per Order2020202020202020
Zero Brokerage On ETFNoNoNoNoNoYesNoYes
hdfc securities plans
hdfc demat account brokerage charge
Brokerage Plan – Lifetime validity

hdfc securities refer and earn

refer and earn तो आप सभी लोग जानते ही होंगे यह मार्केटिंग स्कीम होती है जिससे कंपनी नए ग्राहकों तक पहुंच पाती है HDFC securities refer and earn program चलाती है।

अगर आप एचडीएफसी डीमैट अकाउंट धारक है तो आप भी इस के जरिए कुछ पैसा कमा सकते है। इसके लिए आपको अलग से कुछ मेहनत नहीं करनी है।

जब आप hdfc securities app में लॉगिन करेंगे तो मेन्यू सेक्शन में रेफर एंड अर्न सेक्शन दिखाई देखा इस पर क्लिक करेंगे तो आप के कोड बाली एक लिंक दिखेगी इसे आप अपने दोस्तो तथा सोशल मीडिया फॉलोवर को भेज सकते है।

जब कोई आपकी hdfc securities referal link से डीमैट एकाउंट खोलेगा तो प्रत्येक अकाउंट के लिए आपको 400 रुपए मिलेंगे। अगर आप 10 लोगो को भी अपनी रेफरल लिंक से डीमैट एकाउंट खुलवा देते है तब आप 4000 रुपए अर्न कर लेंगे।

hdfc securities vs zerodha

जिरोधा और एचडीएफसी दोनो ही बेहतरीन स्टॉक ब्रोकर है आप किसी के भी डीमैट अकाउंट खुलवा सकते है। एचडीएफसी बड़ा फर्म है देश की सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक है।

security और सॉफ्टवेयर के मामले में एचडीएफसी ज्यादा बेहतर है टेक्निकल issue कम देखने को मिलते है। सपोर्ट टीम और नेटवर्क भी एचडीएफसी का अच्छा है।

brokerage ki बात करें तो बहुत ज्यादा डिफरेंस देखने को नहीं मिलेगा। दोनो ही डिस्काउंट ब्रोकर के रूप में काम करते है। जेरोधा पर डीमैट अकाउंट खोलने का जहा 300 रुपए लगता है वही hdfc demat account फ्री में खोल सकते है।

hdfc securities account opening charges

ज्यादातर डीमैट अकाउंट ब्रोकर अकाउंट ऑपनिंग के लिए कोई भी शुल्क नहीं लेते है। hdfc भी उन्ही में से एक है। hdfc demat account खोलने के लिए आपको एक भी रुपए नही देना है यह पूरी तरह निशुल्क एवं ऑनलाइन प्रक्रिया है। आप घर बैठे आसानी से online hdfc demat account खोल सकते है।

how to use hdfc demat account

अगर आपने हाल ही में एचडीएफसी डीमैट अकाउंट खोला है और आपको समझ नही आ रहा है की इसमें शेयर को खरीदा और बेचा कैसे जाता है। तो हम आपको बता दे की यह बहुत ही आसान है।

सबसे पहले अपनी आईडी पासवर्ड से लॉगिन कर लेना है। आप एंड्रॉयड एप्लीकेशन, अथवा वेबसाइट कही भी लॉगिन कर सकते है।

लॉगिन करने के बाद शेयर खरीदने के लिए आपको पैसों की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए add fund par click करके जितना आपको उचित लगे उतना फंड hdfc demat account में add कर लेवें।

अब बात करते है की शेयर को खरीदना कैसे है। इसके लिए आपको ऊपर दिए गए सर्च बटन पर क्लिक करना है तथा जिस भी शेयर को खरीदना चाहते है उसका नाम लिखकर सर्च करना है।

जो भी शेयर अपने सर्च किया है वहसरच होकर सामने आ जाएगा us पर क्लिक करना है।

benefits of hdfc demat account

अगर आप एचडीएफसी के पास अपना डीमैट अकाउंट खुलवाते है तो इसके कई सारे फायदे।

  • reliable stock broker
  • 24×7 customer support
  • कम ब्रोकरेज चार्ज
  • अलग से बैंक अकाउंट नही खुलवाना 3 in 1 account है
  • ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म जबरजस्त है टैक्निकल issues glitch देखने को नहीं मिलता।
  • इन्वेस्टिंग plans भी है जो की आपकी इन्वेस्टिंग में मदद करते है।
  • डेडीकेटेड मैनेजर मिलता है जो की आपकी ट्रेडिंग, investing call and picks देता है।
  • 180 दिन तक के लिए मार्जिन मिल जाता है।

hdfc demat account partner

अगर आप कुछ एक्स्ट्रा अर्निंग करना चाहते है तो hdfc demat account partner बन सकते है। यह affiliate marketing jaisa है आप को अपनी रेफरल लिंक से डीमैट अकाउंट खुलवाने पड़ेंगे जिसके लिए hdfc आपको प्रत्येक अकाउंट एक्टिवेशन पर 400 रुपए देता है।

कोई भी व्यक्ति HDFC demat account partner बन सकता है इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म fill करना होता है जो की kyc फॉर्म है इसके बाद आपको लॉगिन आईडी और पासवर्ड mail में भेज दिया जायेगा। आप hdfc partner dashboard में लॉगिन करके client जोड़ सकते है।

आपके द्वारा जो भी एकाउंट खोला जाएगा जब वह व्यक्ति ट्रेड करेगा या इन्वेस्ट करेगा तो जो भी ब्रोकरेज पे करेगा उसका 20% कमिशन आपको मिलेगा।

अभी एचडीएफसी पार्टनर बनने के लिए नीचे दी गई लिंक से hdfc website को विजिट कर सकते है।

how to open hdfc demat account

hdfc demat account दो प्रकार से खुलवा सकते है online and offline. में आपको दोनो तरीके बता रहा हूं आप किसी को भी चुन सकते है

offline hdfc demat account opening

अगर आप ऑफलाइन डीमैट खुलवाना चाहते है तो इसके लिए आपको एचडीएफसी बैंक में विजिट करना होगा जहा पर आपको ऑफलाइन फॉर्म भरना पड़ेगा जिसमे कुछ डॉक्यूमेंट की फोटो कॉपी भी लगानी पड़ेगी पैन कार्ड, फोटो, आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ फॉर्म को fill करके जमा कर देना है डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन होने के बाद आपका hdfc securities 3 in 1 account खुल जायेगा जिससे आप स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते है।

online hdfc demat account opening

ऑनलाइन प्रक्रिया बहुत भी बहुत आसान है इसके लिए आपको मोबाइल नंबर ईमेल आईडी, पैन कार्ड , आधार कार्ड, बैंक पासबुक अथवा account statement की आवश्यकता पड़ती है। सबसे नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करके hdfc securities की वेबसाइट पर पहुंच जाना है। इसके बाद मोबाइल no. डालना है ईमेल आईडी otp से verified करना है। इसके उपरांत कुछ पर्सनल जानकारी जैसे की नाम एड्रेस occupation normal जानकारी fill करनी है। लाइव फोटो (सेल्फी) लगाना है फॉर्म को सबमिट कर देना है। verification complete होने के बाद डीमैट अकाउंट ओपन हो जाएगा इसमें 2-3 दिन भी लग सकते है नॉर्मली 24 hours में ओपन हो जाता है।

is hdfc demat account free

जी हाॅ hdfc demat account opening free फ्री है। परन्तु जब आप ट्रडिंग करेंगे तब ब्रोकरेज चार्ज लगता है।

is hdfc securities safe

यह पूरी तरह सेफ है

is hdfc securities a discount broker

नहीं इसमें पहले आपको प्लान्स लेने होते है उसके बाद brokerage कम होता है

Related Posts

Network Marketing Kya Hai नेटवर्क मार्केटिंग कैसे करें

Network marketing जो की एक बिजनेस मॉडल है इससे कम्पनी का तो प्रॉफिट होता ही है आप भी नेटवर्क मार्केटिंग को ज्वाइन करके इसमें कैरियर बना सकते है। हैलो दोस्तो मेरा नाम है अखिलेश कुमार और आज हम बात करेंगे कि network marketing

5 hour rule क्या है दुनिया के सफल आदमी करते है इसको फॉलो

दोस्तो आज हम बत करेंगे 5 hour rule क्या है जिसे बिल गेट्स शरुखन एलोन मुश्क हर सक्सेस फुल व्यक्ति स्ट्रिक्टली फॉलो करता है कई बार एलोन मुश्बाक जैक माँ शाहरुख़ खान इवन बिल गेट्रेस द्वारा इस बारे में उन्होंने अपने इंटरव्यूज में

tata penny stocks list. क्या आपको टाटा ग्रुप पैनी स्टॉक्स खरीदना चाहिए?

देश का सबसे विश्वसनीय और जाना माना टाटा ग्रुप में कई कंपनिया है जिनके स्टॉक्स LOW PRICE पर ट्रेड करते है इतना तो आप सभी जानते ही होंगे की येसे स्टॉक्स को पैनी स्टॉक्स कहा जाता है। आज हम इन्ही tata penny stocks list के बारे

close button