zomato delivery partner job apply online, सैलरी कितनी मिलेगी ?

zomato online food delivery company है जो restrarent एवं होटल से फूड को घर पर डिलीवर करती है। आप zomato delivery partner job को करना चाहते है तब यह पोस्ट आपके काम की हो सकती है।

firstly कंपनी के बारे में समझ लेते है zomato इंडियन फूड डिलीवरी कंपनी है जिसमे आपको जॉब करनी है तो कस्टमर जो ऑर्डर बुक करता है आपको वह होटल या restaurant से लेकर कस्टमर के घर पर डिलीवर करना रहता है।

company food deliver करने वालो को zomato delivery boy न बोलकर zomato delivery partner बोलती है एवं अपने partner को तरह तरह के incentive देती रहती है।

जोमैटो दो प्रकार से जॉब ऑफर करता है फुल टाइम और पार्ट टाइम दोनों में वर्किंग आवर में डिफरेंस होता है।

Zomato delivery partner job

अगर आप अभी Zomato delivery partner job के लिए सोच रहे है तब यह बहुत सही समय है क्योंकि जोमैटो अब बहुत बड़ी कंपनी बन चुकी है जिससे इसमें जॉब की सिक्यूरिटी है वैल्यूएशन के हिसाब से बात करें तो हाल ही में इसका आईपीओ आया था जहाँ जिसमे जोमैटो को 60 हजार करोड़ की कंपनी का वैल्यूएशन मिला

हालाँकि जोमैटो अभी संपूर्इण भारत में मौजूद नहीं है इसके बावजूद भी कंपनी बहुत अच्छा कर रही है धीरे धीरे नए लोकेशन पर डिलीवरी चालू करेगी तो येसे में आप अभी इससे जुड़ कर फायदा उठा सकते है

zomato delivery partner job

जोमैटो भी अपना विस्तार करने में लगी हुई है एवं अलग अलग शहरो में अपनी सर्विस प्रारंभ कर रही है जिसके चलते zomato delivery partner job निकाल रही है एवं नए लडको को नोकरी दे रही है यदि आप भी जोमैटो डिलीवरी पार्टनर की job करना चाहते है तो आइये जानते है उसके लिए क्या qualification की आवश्यकता होती है।

Zomato delivery partner job qualification and documents

किसी भी डिलीवरी बॉय जॉब जैसे अमेज़न डिलीवरी बॉय , फ्लिप्कार्ट डिलीवरी बॉय जॉब के लिए योग्यता एक जैसी ही है

  • 10th or मैट्रिक पास होना अनिवार्य है।
  • हिंदी भाषा लिखनी बोलनी पढ़नी आती हो
  • थोड़ा बहुत अंग्रेजी का ज्ञान भी होना चाहिए।
  • मोबाइल चलाना आता हो।
  • बाइक अथवा साइकिल चलाना आती ह
  • क्षेत्रीय भाषा आनी चाहिए।

Documents

  • AADHAR CARD
  • PAN Card
  • BANK ACCOUNT (salary के लिए)
  • मोबाइल होना चाहिए
  • बाइक या फिर साइकिल होना चाहिए ( delivery करने के लिए) यह जरूरी नहीं है की खुद के नाम हो
  • driving licence ( खुद का)

zomato delivery partner के लिए करना पड़ती है सिक्योरिटी मनी डिपॉजिट

अगर आप नोकरी ज्वॉइन करना चाहते है तब इसके लिए आपको कुछ सिक्योरिटी मनी जमा करनी होती है

अगर एक बार में जमा करवाते है तब आपको 1200 रुपए देने पड़ेंगे वही इसे आप इंस्टॉलमेंट (किस्त) में भी जमा कर सकते है तब 1600 रुपए देने पड़ेंगे

जिसमे ज्वाइनिंग के समय 400 रुपए देंगे पड़ेंगे बाकी 300-300 रुपए चार बार आपकी कमाई में से कट जायेंगे

यह सिक्योरिटी अलग अलग शहर में अलग हो सकती है जिसमे जिस वजह से थोड़ा बहुत अंतर आ सकता है।

दिए गए पैसे के बदले कंपनी आपको एक बैग देगी जिस पर zomato लिखता रहता है एवं 2 t-shirt देगी जिसे पहन कर डिलीवरी करना होगा।

zamato delivery partner salary

सभी कंपनियों में फूड डिलीवरी करने वालों की सैलरी अलग होती है परन्तु Zomato का salary स्केट्रक्चर swiggy फ़ूड डिलीवरी कंपनी , अमेजन फ्लिपकार्ट की पार्सल delivery boy job से अलग है अब हम zomato delivery partner salary पैटर्न को डिटेल में जानेगे. इनका एक रेट कार्ड होता है जिस हिसाब से यह weekly salary देते है।

zomato में फूड डिलीवरी करने के 2 ऑप्शन है साइकिल अथवा बाइक

दोनों ही कैसे में सैलरी अलग बनती है इनकी कोई फिक्स सैलरी नही है की एक महीना काम करने के 10000 या 15000 रुपए मिलेंगे।

सैलरी कितनी बनेगी इसके लिए रेट कार्ड को समझना बहुत जरूरी है। साइकिल और बाइक दोनो से डिलीवरी करने का rate chart अलग है।

cycle से food delivery

zomato delivery boy salary

मान लीजिये की आप जोमैटो डिलीवरी पार्टनर बनकर साइकिल से फूड delivery करते है तब आपको जो एरिया दिया जाएगा वह 4 KM की रेंज का होगा।

प्रत्येक ऑर्डर की डिलीवरी पर आपको 15 रुपए दिए जाएंगे। अगर आपके मोबाइल पर pick order आता है और आप restraurent पर ऑर्डर pick करने जाते है परंतु ऑर्डर में delay होता है तब आपको प्रत्येक मिनट का 1 रुपए अलग से मिलता है।

ऑर्डर delivered करने के बाद यदि कस्टमर आपको 5 🌟 रेटिंग दे देता है तब 5 रुपए एक्स्ट्रा मिलते है।

weekend पर (जिसमे शनिवार और रविवार शामिल है) लोग फ्री रहते है और ज्यादा ऑर्डर करते है इसलिए कंपनी 20 रुपए / ऑर्डर देती है।

इसके अलावा कुछ अन्य बोनस भी मिलते है जैसे की यदि आपने ऑर्डर डिलीवर कर कर के दिन में 275 रुपए कमा लिए तो 65 रुपए एक्स्ट्रा मिलेंगे।

bike से food delivery करने पर

zomato delivery partner salary

जबकि अगर आप बाइक से फूड डिलीवर करते है तो base price 20/order मिलेगा।

वीकेंड पर 25 रुपए प्रत्येक ऑर्डर डिलीवरी का मिलता है। बाइक से डिलीवरी की रेंज 8 KM होती है अगर इसके ऊपर का ऑर्डर आपको आता है तो उसके लिए 5 रुपए हर एक किलोमीटर का अलग से मिलता है।

बाकी अन्य चीजे समान है 5 🌟🌟🌟🌟🌟 रेटिंग पर 5 रुपए एक्स्ट्रा मिलते है।

order ready time pay 1 रुपए/ मिनट मिलता है।


हर हफ्ते 3500 रुपए कमाई का बोलती है यदि आप वीक में 60 घंटे लॉगिन रहते हैं और आपकी कमाई ₹3500 से कम होती है जोमैटो आपको ₹3500 देती है। परंतु इसके लिए उनकी कुछ साधारण सी कंडीशन है।

अलग-अलग फेस्टिवल पर कई प्रकार के ऑफर अपने डिलीवरी पार्टनर बॉय के लिए लेकर आती रहती है जोकि zomato weekend mania नाम से आते हैं इसमें कई प्रकार के इंसेंटिव होते हैं

अगर आप पार्ट टाइम के लिए ज्वाइन करते हैं तो उसकी टाइमिंग शाम को 6:00 बजे से रात के 12:00 बजे तक है वही फुल टाइम में यह 24 घंटे होती है जिसमें आपको प्रत्येक दिन कम से कम 8 घंटे लॉगइन रहना होता है हफ्ते में 60 घंटे app में लॉगिन रहना है ऑर्डर pick करने के लिए।

किसी किसी शहर में ज्वाइन करने पर जोमैटो की तरफ से 25 सो रुपए का जॉइनिंग बोनस भी दिया जाता है!

बड़े शहरो में जोमैटो डिलीवरी बॉय की होती है ज्यादा कमाई

देश के बड़े शहर जैसे कि दिल्ली मुंबई पुणे चेन्नई हैदराबाद कोलकाता आगरा भोपाल इंदौर जबलपुर कानपुर लखनऊ चेन्नई अहमदाबाद सूरत चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों में जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय ज्यादा रुपए कमा लेते हैं

बड़े शहरों में लोग ऑनलाइन फूड ऑर्डर ज्यादा करते हैं वहां पर खाने की वैरायटी भी अधिक होती है रेस्टोरेंट्स भी काफी ज्यादा होते हैं जिससे बहुत ज्यादा ऑर्डर आने पर डिलीवरी वालों की भी अच्छी खासी कमाई होती है

वही छोटे शहर में कम रेस्टोरेंट होने के चलते, खाने की कम वैरायटी होती है, लोगों द्वारा भी कम ऑनलाइन फूड आर्डर किए जाता हैं जिससे कम कमाई हो पाती है।

MP में कहा कर सकते है जोमैटो डिलीवरी पार्टनर job

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में जोमैटो अभी नहीं पहुंचा है परंतु फिर भी कुछ बड़े जिले हैं जहां पर जोमैटो पहुंच चुका है जहां उसे फूड डिलीवरी करने के लिए डिलीवरी बॉय की आवश्यकता पड़ती है

तो ऐसे में आप इन जिलों में जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय जॉब कर सकते हैं

zomato delivery partner job gwalior, zomato delivery boy job satna,zomato delivery boy job bhopal,zomato delivery boy job ujjain ,zomato delivery boy job Sagar

betul zomato delivery guy job,zomato delivery boy job rewa, zomato delivery boy job chhindwara , zomato delivery boy job morena, zomato delivery boy job vidisha , zomato delivery boy job ratlam, zomato delivery boy job devas, zomato delivery boy job hoshangabad

zomato delivery partner job कैसे मिलेगी

अगर आपको यह जॉब पसंद आई है और इससे होने बाली कमाई भी सही लग रही है तो अब बारी आती है की zomato me job kaise milegi. इसके लिए आप अपने जिले zomato office में Job के लिए संपर्क कर सकते है।

अगर आपको नहीं पता की ऑफिस कहा पर है तब गूगल मैप की मदद ले सकते है और यदि इससे भी पता नही चल पा रहा है तो फिर एक काम कीजिए जोमैटो से कुछ ऑर्डर कीजिए जब उसका delivery partner order डिलीवर करने आयेगा तो उससे पूछ लीजिए की ऑफिस कहा है जॉब कैसे लगी मुझे भी करना है कितने रुपए कमा लेते हो इत्यादि।

apply online for zomato delivery partner job

Zomato डिलीवरी बॉय की जॉब के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है इसके लिए simple सी प्रक्रिया है

  • download zomato delivery app
  • fill the online application form
  • online traning लीजिए
  • कमाई चालू कीजिए

जिसमें सबसे पहले आपको ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग कंप्लीट होने के बाद काम करना सुरु कर सकते है।

zomato delivery partner बनने के लाभ

zomato एक न्यू age company है और बहुत ग्रोथ की संभावना भी नजर आ रही है। तो एसे में यह पक्का है कि जब तक आप नौकरी नहीं छोड़ेंगे आपकी जॉब नहीं जाएगी की कंपनी बंद नहीं होने वाली।

के अलावा भी जोमैटो में काम करने के कई फायदे हैं

weekly payments in zomato delivery partner job

जी हां जोमैटो अपने सभी डिलीवरी पार्टनर को वीकली पेमेंट करता है क्योंकि डायरेक्ट बैंक अकाउंट में आ जाता है से आप को सैलरी के लिए पहली बार पेट नहीं करना पड़ता मैं जोमैटो में कॉल करने से फायदा

अपने अनुसार कार्य समय चुने

जोमैटो में काम करने का कोई प्रेशर नहीं है कि आपको एक निश्चित समय पर ही काम करना है आप अपने अनुसार किसी भी समय काम कर सकते हैं

जोमैटो में काम करने की 3 शिफ्ट है मॉर्निंग इवनिंग और नाइट अपने हिसाब से किसी भी समय काम कर सकते हैं जो भी आपको उचित लगे।

insurance of जोमैटो डिलीवरी बॉय

जोमैटो में लगभग 10,000 से अधिक डिलीवरी पार्टनर काम करते जोमैटो में काम करते हैं तो जनरेटर की तरफ से आप का इंसुरेंस किया जाएगा जिसमें एक्सीडेंटल और मेडिकल कवर किया जाता है।

अगर आप एक महिला डिलीवरी पार्टनर है तब आपकी सेफ्टी के लिए जोमैटो महिला सुरक्षा के लिए समान भी देती है


दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट zomato delivery partner job कैसी लगी यदि आपका कोई सवाल हो तो मुझसे पूछ सकते है मे हर संभव जवाब देने की कोशिश करूँगा

wish you all the best.

Leave a Comment